क्षिप्रा

गैस रिपेयरिंग के नाम पर अवैध रूप से हो रही थी रिफिलिंग, दुकान में लगी आग, एक के बाद एक कई सिलेंडर ब्लास्ट

क्षिप्राखबर @ क्षिप्रा। क्षिप्रा के बरलाई रोड़ पर शुक्रवार की दोपहर उस समय अफरातफरी मच गई जब एक के बाद एक कई गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गए। आधे घण्टे में करीब 10 सिलेंडरों में ब्लास्ट हुआ जिससे आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई। आग की लपटें दूर दूर तक दिखाई देने लगी। गैस सिलेंडरो में धमाके इतनी जोर से हुए की दूकान की छत समेत आसपास की दीवारें भी धँस गयी। डेढ़ घण्टे बाद पहुँची दमकलकर्मियों की टीम ने ढाई घण्टे मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। घटना शुक्रवार दोपहर 2 बजे की है। माँ गायत्री गैस एजेंसी के नाम पर लोहारपिपल्या में गोदाम है तो शिप्रा-बरलाई के मुख्य मार्ग पर उसी नाम पर गैस रिपेयरिंग की दुकान है जिसमे आग लग गयी। दुकान में 2, 5, 14 ओर कमर्शियल सिलेंडर समेत करीब 20 सिलेंडर ओर गैस चूल्हे से सम्बंधित सामान तथा अनेक प्रकार के बर्तन रखे हुए थे। जिनकों चन्द मिनटों में आग ने लपेटे में लिया जिसके बाद सिलेंडरों में धमाके हुए। लोग धमाकों की आवाज सुनकर इधर-उधर भागने लगे। एक के बाद एक कई धमाके हुए। रिपेयरिंग की दुकान के साथ ही पास की सैलून की दुकान ओर मकान को भी आग ने खाक कर दिया। आग की लपटें उठने के बाद आसपास के लोगो ने दमकलकर्मियों ओर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुँची क्षिप्रा थाने की पुलिस ने आसपास के मकानों को खाली करवा लिए। मोके पर लोगो की भीड़ लग गयी। इधर डेढ़ घण्टे बाद देवास, साँवेर ओर इंदौर से 5 फायरब्रिगेड पहुँची जब तक आग ने भयावक रूप ले लिया था। दोपहर 2 बजे लगी आग पर ढाई घण्टे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के मदद से करीब साढ़े पांच बजे काबू पाया गया।
अवैध रूप से होती थी गैस रिफिलिंग, 4 झुलसे

गैस चूल्हा रिपेयरिंग करने के नाम पर यहां बगेर परमीशन गैस रिफिलिंग होती थी।काफी समय से अवैध रूप से गैस रिफिलिंग होने के कारण लोगो को लगातार हादसे का डर बना रहता था। शुक्रवार को दुकान में अचानक ब्लास्ट होने से आसपास की दुकानों को भी काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। दुकान पर काम करने वाले मनीष तथा दुकान पर आए अन्य तीन व्यक्ति भी घायल हुए है। जिन्हें जिला चिकित्सालय ले जाया गया।क्षिप्रा थाना प्रभारी जीएस महोबिया ने बताया कि दो पंचायतों की सीमा होने से यहां पंचायत प्रधान को अवैध कार्य की जांच सभी जगह करनी चाहिये। ताकि भविष्य में ऐसे हादसों पर अंकुश लग सके।

लोहारपिपल्या में माँ गायत्री गैस एजेंसी है। जिनके रिलेटिव ने यहां गैस रिपेयरिंग की दुकान खोली थी जिसमे अवैध रूप से गैस रिफिलिंग होने की जानकारी भी हादसे के बाद शुक्रवार को आसपास के लोगो ने दी है। यहां से हमने गैस सिलेंडर जब्त किए है। अवैध रूप से कार्य करने पर यहां उचित कार्यवाही करेंगे। — सौरभ यादव (फूड अधिकारी)

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!