देवास

युवाओ ने यहां लगा दिए “बेशरम” के पेड़

क्षिप्राखबर @ देवास। मध्यप्रदेश के देवास से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां का बीमा रोड़ बीमार हो गया है अब इसे बीमारियों से बचाने के लिए यहां किसी फल-फूल या सब्जी के नही…. बल्कि बेशरम के पेड़ लगा दिए गए है। आइये जानते है क्या है पूरा वाकया…

देवास नगर में नवरात्रि पर्व का विशेष महत्व है। नौ दिनों तक देवास और आसपास के जिलों के लाखों श्रद्धालु माँ चामुंडा और माँ तुलजा भवानी के दर्शन के लिए यहां आती है। ऐसे में देवास नगर निगम की जिम्मेदारी है कि शहर की सडक़ो को गड्ढों से मुक्त कर दुर्घटनाओं से बचाया जाए। किंतु निष्क्रिय जनप्रतिनिधि मौन है। यहाँ के बीमा रोड को ही बीमारिया हो गई है। बड़े-बड़े गड्ढों से आए दिन दुर्घटनाएं होती है। यहां के नेता प्रतिपक्षो ने बीमा रोड़ को बीमारियों से बचाने के लिए बेशर्म के पेड़ लगा दिए है ताकि नवरात्रि से पहले निगम और प्रशासन जागे और मार्ग को दुरस्त करवाए।


नेता प्रतिपक्ष प्रतिनिधि राहुल पवार ने विगत दिनों देवास आयुक्त रजनीश कसेरा और महापौर गीता अग्रवाल से जर्जर हो चुके बीमा रोड की शिकायत कर ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही कर सडक़ को दुरस्त करने की मांग की थी। किंतु संबंधित जवाबदारों द्वारा अभी तक सड़क का मरम्मत नही किया गया। जिससे सड़क की हालत पहले से भी ओर भी ज्यादा जर्जर हो चुकी। निगम द्वारा ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्यवाही क्यों नहीं की गई। उस सडक़ की गुणवत्ता की जाँच क्यों नहीं की गई। इसी के विरोध मे गुरूवार को राहुल पंवार के नेतृव में सडक़ के गड्डों पर बेशरम के पेड़ लगाए ओर मांग करी कि देवास शहर के विभिन्न वार्डो में नवरात्रि से पहले साफ-सफ़ाई करवाकर खराब सडक़ो को तत्काल ठीक किया जाए। अंधेरे वाले इलाकों में लाइटे लगाई जाए, ताकि जनता को त्यौहारों में आवागमन हेतु असुविधा न उठाना पड़े।

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!