मध्यप्रदेश

लाड़ली बहनो को आज से 450 में सिलेंडर, यदि घर मे पुरुष के नाम से कनेक्शन है तो इस आसान प्रक्रिया से करवा सकते है नाम ट्रांसफर

क्षिप्राखबर डेस्क। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है। शिवराज सरकार अब लाड़ली बहना योजना में पंजीकृत सभी बहनों को 450 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। सीएम चौहान ने आलिराजपुर में घोषणा करते हुए कहा कि जिन घरों में पुरुषों के नाम पर गैस सिलेंडर हैं, वह घर में लाड़ली बहना योजना का फायदा लेने वाली महिला सदस्य के नाम पर ट्रांसफर कर 450 रुपए में गैस योजना का फायदा ले सकते हैं। एक अक्टूबर से लाड़ली बहना योजना के अतंर्गत लाड़ली बहनों को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। अगर आप भी लाड़ली बहना योजना का फायदा ले रही हैं, मगर घर का गैस कनेक्शन पुरुष सदस्य के नाम पर है तो आइए हम बताते हैं कि किस प्रकार बड़ी ही आसानी से आप इस कनेक्शन को अपने नाम पर ट्रांसफर करवाकर 450 रुपए वाला गैस सिलेंडर ले सकते हैं।इन डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी..
गैस कंपनी हर उपभोक्ता को गैस कनेक्शन परिवार के ही दूसरे सदस्य के नाम पर ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान करती है। यदि परिवार में किसी की मृत्यु हो जाती है तो पहचान पत्र, पता प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र और कानूनी वारिस का KYC की मदद से गैस कनेक्शन में नाम बदलवाया जा सकता है।

आप इस प्रक्रिया को फॉलो करके नाम बदलवा सकते हैं। इसके लिए इन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होती है…

  • शपथ पत्र
  • आधार कार्ड
  • केवाईसी
  • पते का प्रमाण पत्र (आधार कार्ड, राशन कार्ड आदि)
  • बैंक डिटेल्स (पासबुक की फोटोकॉपी, जिसमें नाम और फोटो हो)
  • बता दें कि गैस कनेक्शन में नाम बदलने के लिए सबसे पहले शपथ पत्र की जरूरत होती है, जिसमें अधिवक्ता के हस्ताक्षर जरूरी होते हैं। इन सभी डॉक्यूमेंट्स को गैस एजेंसी अधिकारी को जमा करा सकते हैं।

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!