देवास

शहर काजी की गिरफ्तारी के लिए हिंदू समाज उतरा सड़क पर, धारा 307 की मांग, हाइवे पर 3 घण्टे जाम, रेंगते रहे वाहन, जानिए क्या था पूरा मामला

क्षिप्राखबर @ देवास। गुरुवार को देवास की सिल्वर पार्क कालोनी में हुए विवाद के बाद देवास शहर काजी अबुल कलाम पर गोली चलाने का आरोप लगा था। इसके बाद हिंदू समाज भड़क उठा। समाज का कहना है कि काजी ने गोली भी चलाई और बाद में दबाव डालकर दूसरे पक्ष पर एफआईआर दर्ज करवा दी। हिंदू समाज ने शुक्रवार दोपहर औद्योगिक क्षेत्र थाने का घेराव किया था। घंटों चले घेराव के बाद पुलिस ने काजी अबुल कलाम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया, लेकिन हिंदू समाजजन आरोपित पर लगी धाराओं से संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद बड़ी संख्या में हिंदू समाजजन ने एकत्र होकर इंदौर रोड एनएच 3 पर रसूलपुर बायपास चौराहे पर जाम लगा दिया। इसमें इंदौर की ओर से आने वाले वाहनों की कतार क्षिप्रा और भोपाल की ओर से आने वाले वाहनों की कतार भोपाल बायपास चौराहा तक पहुंच गई थी।

धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग
इस दौरान हिंदू समाजजन ने सड़क पर बैठकर ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। प्रशासन और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। समाजजन की मांग थी कि शहर काजी अबुल कलाम के खिलाफ धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाए। इधर अंधेरा होते-होते एडीएम, एएसपी, एसडीएम सहित तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। शहर के सभी थानों के टीआई और बड़ी संख्या में पुलिस बल हाइवे पर तैनात था। इस दौरान आसपास के गांवों से भी बड़ी संख्या में हिंदू समाजजन एनएच 3 की ओर पहुंच रहे थे। शाम 7 बजे तक जाम करीब 8 किमी से ज्यादा लंबा हो गया था। सड़को पर वाहनों के पहिये थम से गये थे। देर रात देवास विधायक गायत्री राजे पंवार भी एसपी ऑफिस पहुँची जहा उन्होंने सभी से देवास में शांति बनाए रखने की अपील करते हुए। सही फैसले पर निर्णय लेने को कहा।

इस बात को लेकर हुआ था विवाद…
औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत सिल्वर कॉलोनी क्षेत्र में गुरुवार दोपहर एक महिला से चेहरा दिखाने के अभद्र कमेंट को लेकर बवाल हो गया। इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे शहर काजी अबुल कलाम के साथ कुछ युवकों ने अभद्रता की और उनको धमकाया। बाद में मौके पर भीड़ लगी तो आरोपी तो वहां से भाग निकले। बाद में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाजजन औद्योगिक थाना परिसर में एकत्रित हो गए और घेराव करते हुए आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। मामले में पुलिस ने एक पक्ष की शिकायत पर 8 आरोपियों पर धारा 354, 509 के तहत केस दर्ज किया था। बाद में दूसरे पक्ष ने विरोध किया। उन्होंने शहर काजी पर केस दर्ज करने की मांग की। यह बात सामने आई की शहर काजी ने गोली चलाई है। इसके बाद हिंदू संगठन 307 की धारा लगाने पर अड़ गए। और एनएच 3 पर चक्का जाम कर दिया।

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!